Agrasen Jayanti Poster released y Agrawal Sabha

रांची. अग्रवाल सभा, रांची के द्वारा 1 सितम्बर से महाराजा अग्रसेन जयंती का 43वां जयंती महोत्सव मनाया जाएगा. इसके लिए वाउचर का विमोचन सभा कार्यालय में सभा के पदाधिकारियों, पूर्व अध्यक्षगण एवं जयंती समिति के सदस्यों द्वारा संयुक्त रूप से किया गया. जयंती  के अवसर पर पहले चरण में अंर्तविद्यालय प्रतियोगिताओं का आयोजन 1 सितंबर को महाराजा अग्रसेन भवन में किया जाएगा. कार्यक्रम संयोजक प्रभाकर अग्रवाल के अनुसार 7 सितंबर को महिला गोष्टी, 22 को अग्रवंशीय बच्चों हेतु चित्रकला, कविता पाठ, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता, 29 को प्रभात फेरी और अग्रसेन चौक पर पुष्पांजलि, हवन पूजन एवं प्रसाद, जयंती समारोह सभा, प्रतिभा सम्मान प्रोत्साहन एवं पुरस्कार वितरण किया जाएगा. 2 अक्टूबर को सभा का स्थापना दिवस, गांधी जयंती व शास्त्री जयंती, वरिष्ठ नागरिक जन सम्मान सहभोज एवं अंर्तविद्यालय प्रतियोगिता पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया जाएगा.

Agrasen Jayanti Voucher

चित्रकला प्रतियोगिता सबों के लिए निःशुल्क

1 सितम्बर को आयोजित होनेवाली चित्रकला प्रतियोगिता में तीन आयु वर्ग- सब जूनियर (कक्षा 2 से 3 तक) जूनियर (कक्षा 7 से 8 तक) सीनियर (कक्षा 9 से 12 तक) एवं जस्ट ए मिनट में कक्षा 9 से 12 तक के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं. इन प्रतियोगिताओं में किसी भी स्कूल के बच्चे अपना आई कार्ड या डायरी दिखाकर प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं. प्रवेश नि:शुल्क है. सब जूनियर के बच्चे क्रेयान रंग एवं जूनियर बच्चे पेंसिल स्केच व सीनियर बच्चे वाटर कलर का प्रयोग करेगे. जस्ट -ए-मिनट में एक मिनट का समय दिया गया है जिसमें बच्चों को हिंदी भाषा में बोलना है.

Advert

कंपटिशन से बच्चों का व्यक्तित्व विकास  

सभा अध्यक्ष पवन पोद्दार एवं मंत्री कौशल राजगढ़िया ने सभी बच्चों से आग्रह किया है कि वे अग्रसेन जयंती के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लें. इससे उनके व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास होगा. अपनी प्रतिभा को दर्शाने का यह बढ़िया अवसर है. जयंती संयोजिका अलका सरावगी के अनुसार बच्चों के लिए प्रतियोगिताओं के आयोजन के अलावा अन्य कई कार्यक्रमों का भी आयोजन होना है. मीडिया प्रभारी अन्नु पोद्दार के अनुसार पुरे सितम्बर माह में अग्रसेन जयंती समारोह का आयोजन अग्रसेन भवन में किया जाना है.  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here