Dipawli Mela by Samarpan Shakha

रांची. मारवाड़ी युवा मंच महिला समर्पण शाखा द्वारा दोदिवसीय दीपावली मेला का आयोजन अग्रसेन भवन में किया जाएगा.15 और 16 अक्टूबर को चलनेवाले इस मेला का पोस्टर आज रिलीज़ किया गया. समर्पण शाखा अध्यक्ष मीनू अग्रवाल ने आज मारवाड़ी भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि दीवाली के पावन त्योहार के मौके पर लगनेवाले इस मेला का मुख्य उद्देश्य महिला उद्यमियों को आगे बढ़ाना है. इसके जरिये उन्हें एक मंच प्रदान करने की भी कोशिश है. महिलाओं को इसके जरिये स्वरोजगार के लिए आगे आने के लिए प्रोत्साहन भी मिलेगा. मेला में  उनके लिए आमदनी के साथ साथ मनोरंजन की भी व्यवस्था की जायेगी. मेला के जरिये उद्यमी महिलाओं के जीवन में खुशियों की रोशनी आये, इसका प्रयास हो रहा है.

Dipawli mela Poster

गुजरात से कोलकाता तक की भागीदारी

समर्पण शाखा की सचिव मनीषा पोद्दार के अनुसार मेला के माध्यम से पारिवारिक वातावरण एवं सामाजिक उद्यमियों के कार्य और उनका उत्पादन का प्रचार करना भी है. इसमें रांची, धनबाद, मुंबई, कोलकाता, बोकारो, राजस्थान, गुजरात सहित विभिन्न प्रांतों से महिला उद्यमी हिस्सा लेंगी. इस मेले में 60 स्टाल लगेंगे. इसकी बुकिंग शुरू हो गई है. मेले में मुख्य रूप से दीवाली में घर सजाने के लिए दीये, तोरण, बांदरवाल, तरह-तरह की लाइट्स के साथ डिजाइनर कुर्ती, साड़ी, डिज़ाइनर ज्वेलरी, हर्बल प्रोडक्ट, ठाकुरजी, गणेशजी, लक्ष्मीजी की पोशाक के साथ अन्य जरूरत की सामग्री मिलेगी.

Advert

उपस्थिति : दीवाली मेला की संयोजिका विनीता बिहानी, सरिता बथवाल, रंजू मालपानी, ऋतु पोद्दार, कोषाध्यक्ष सुनीता मित्तल, मीडिया प्रभारी रश्मि मालपानी, शाखा सदस्य सुनीता अग्रवाल,  सविता शर्मा, कविता सोमानी, शीतल मुरारका,  मनीषा लोहिया, अनु पोद्दार और अन्य.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here