Bangla Film Kohelika Shooting in Ranchi

रांची. इन दिनों झारखंड में कई फिल्मों का निर्माण अपने चरम पर है. झारखंड सरकार द्वारा घोषित फिल्म नीति से प्रोत्साहन पाकर कई फिल्म निर्माता अब झारखण्ड आकर फिल्मों का निर्माण कर रहे हैं. राज्य के स्थानीय निर्मातागण भी इसका लाभ उठा रहे हैं. अलग-अलग विषयों पर लगातार फिल्मों का निर्माण हो रहा है. इससे कई लोगों को अपनी कला को निखारने का भी अवसर बनने लगा है.   

Bangla Film Kohelika Team

कोहेलिका में है आदिवासियों की गाथा

अभी रांची, पिठोरिया, रामगढ़, रांची रोड, रजरप्पा फॉल, दशम फॉल जैसी जगहों पर बांग्ला भाषा की फिल्म कोहेलिका की शूटिंग की जा रही है. यह आशादीप पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनने वाली है जो  झारखंड की एक बेहद सशक्त तस्वीर को समाज के सामने लाएगा. इसमें झारखंड के आदिवासी समाज की व्यवस्था, उसमें व्याप्त कुरीतियों और उसके निदान के बाद आगे बढ़ने का सन्देश इस फिल्म के माध्यम से समाज को दिए जाने का प्रयास हो रहा है. आशादीप प्राइवेट पिक्चर लिमिटेड झारखंड की जानी मानी फिल्म निर्माण संस्था है जिसने विगत 15 वर्षों में 34 से ज्यादा व्यावसायिक फिल्मों का निर्माण किया है. इसी क्रम में अभी झारखंड में लघु फिल्म के माध्यम से समाज को एक दिशा देने का भी प्रयास किया जा रहा है.

Advert

रिक और डालियां का अभिनय

इस फिल्म के निर्देशक हैं सोमनाथ सरकार. सच्चिदानंद  खलको इसके सहायक निर्देशक हैं.  राजेश पटेल फिल्म के कैमरामैन हैं. रिक कोहेलिका फिल्म के नायक हैं और नायिका डांलियां भट्टाचार्य. इसके अलावा सोमनाथ हल्द्वानी, कोयल, शुभ रतिया के अलावा झारखंड के कई नामी-गिरामी कलाकार फिल्म में अहम भूमिका निभा रहे हैं. उमाशंकर झा और उनकी टीम फिल्म में तकनीकी सहयोग, कैमरा, लाइट एडीटिंग (VFX) की सेवा दे रही है. फिल्म के निर्माता रमेश मेहता के अनुसार फिल्म की कहानी में नायक समृद्ध परिवार से ताल्लुक रखता है. किसी कारणवश वह मानसिक संतुलन खोकर भटकता हुआ नायिका से जा टकराता है. नायिका अपनी सूझबूझ से उसकी मदद करके उसे पुनः समाज की मुख्यधारा में लाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here