Sawan Mahotsaw PC by Agrwal mahila samiti

रांची. उद्यमी महिलाओं को सबल बनाने का एक प्रयास है सावन महोत्सव. अग्रवाल सभा की महिला समिति के द्वारा पिछले 21 बरसों से आयोजित किये जा रहे इस महोत्सव के जरिये सफलता के कई आयाम लिखे हैं. कई महिलाएं ऐसे आयोजनों से लाभान्वित होकर आज अपनी पहचान बना चुकी हैं. स्वतंत्र तौर पर आत्मनिर्भर हो चुकी हैं. हैंडीक्राफ्ट आईटम और अन्य सामग्रियां तैयार कर रही हैं. दुसरों को भी साथ जोड़कर हुनरमंद बना रही हैं.

Advert – Best Event Management Service in Ranchi

तीन दिनों तक चलेगा सावन महोत्सव

अपर बाजार स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में 17 जुलाई से 19 जुलाई तक सावन महोत्सव का आयोजन होगा. कल के उद्घाटन के मौके पर रांची यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ रमेश कुमार पाण्डेय मुख्य अतिथि जबकि प्रति कुलपति डॉ कामिनी कुमार विशिष्ट अतिथि होंगी.

PC by Agrawal Mahila samiti

महोत्सव के आयोजन के संबंध में आज सावन महोत्सव की संयोजिका नीरा बथवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि अग्रसेन भवन में लगनेवाले महोत्सव में 110 स्टॉल लगाये जा रहे हैं. सभी स्टॉलों का आवंटन हो चुका है. इनके जरिये महिलाएं अपनी देखरेख में बनवाए गए हस्तशिल्प उत्पादों का प्रदर्शन करेंगी. राखियों के लिए 40 स्टॉल निर्धारित किये गए हैं. इनमें कोलकाता की स्पेशल डिजाइनर राखियाँ आकर्षण का केंद्र होंगी. बांकुड़ा, जमशेदपुर और रांची की उद्यमी महिलाएं बंदनवार, भगवान की पोशाक एवं आभूषण ग्राहकों के लिए लायी हैं.

Advert – Best Photography service in Ranchi

शादी, सगाई, जन्मदिन, विवाह की वर्षगाँठ हेतु कई तरह के सजावटी सामान और उपहार भी विक्रय के लिए उपलब्ध रहेंगे. किचन आइटम, श्रृंगार की सामग्रियां, इमिटेशन ज्वेलरी, डेकोरेटिव कैंडल्स, फैंसी स्लीपर, जयपुर एवं दिल्ली के संगमरमर के डेकोरेटिव आइटम्स, सिल्वर कोटेड शो पीस, कलात्मक बेडशीट और अन्य सामग्रियां महोत्सव में ग्राहकों को लुभाएंगी.

जयपुर, कोलकाता से भी भागीदारी

महोत्सव में रांची के अलावा जयपुर, बाँकुड़ा, कोलकाता, बनारस, दिल्ली, भागलपुर, जमशेदपुर, फुसरो और अन्य जगहों से महिला उद्यमी भागीदारी कर रही हैं. राजधानी के स्थानीय व्यापारी वर्ग में भी इस आयोजन से उत्साह है. अपने व्यापार के लिए वे महिला उद्यमियों से संपर्क करने की तैयारी में हैं.      

Advert

उपस्थिति :

पवन पोद्दार (अध्यक्ष, अग्रवाल सभा), कौशल राजगढ़िया (मंत्री, अग्रवाल सभा), रूपा अग्रवाल (संयोजिका, महिला समिति), अनु पोद्दार (मीडिया प्रभारी, अग्रवाल सभा), अलका सरावगी, अनुसूया नेटविया, मंजू लोहिया (सभी सह-संयोजिका) व अन्य.    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here