UPSC Headquarter, Delhi

रांची. देश के शीर्ष प्रतियोगिताओं में शामिल आइएएस की परीक्षा 2 जून को होनी है. संघ लोक सेवा आयोग, नई दिल्ली द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा (प्रारंभिक) के लिए अभ्यर्थी अब एग्जाम देने को तैयार हैं. रांची में 2 जून को होनेवाली परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गयी है. पहली पाली का एग्जाम सुबह 9:30 बजे पूर्वाह्न से 11:30 पूर्वाह्न तक तथा दूसरी पाली का अपराह्न 2:30 बजे से  4:30 अपराह्न तक होगा.

UPSC Civil Service exam (PT) date-2 june, 2019

20 मिनट पहले पहुंचना जरुरी

डीसी राय महिमापत रे के अनुसार रांची में विभिन्न 61 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जानी है. इसमें 28 ऐसे परीक्षा केन्द्र हैं जहां पहली बार परीक्षा आयोजित हो रही है. एग्जाम में शामिल होनेवाले अभ्यर्थियों को परीक्षा के 20 मिनट पूर्व अपना स्थान ग्रहण करने की अनुमति है. परीक्षा हॉल में प्रवेश के पूर्व उम्मीदवारों की अच्छी तरह से जाँच की जाएगी. किसी भी उम्मीदवार को किसी तरह का इलेक्ट्रॉनिक गजट अन्दर ले जाने की अनुमति नहीं होगी. परीक्षा केंद्रों पर कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा के आयोजन को लेकर पुलिस बल एवं पुलिस पदाधिकारियों के साथ दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी.

Sri Rai Mahimapat Rey, DC, Ranchi.

एग्जाम सेंटर्स पर नहीं लगेगी भीड़

एग्जाम सेंटर पर भीड़ से बचाव को देखते हुए अनुमंडल दंडाधिकारी, सदर रांची द्वारा परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा जारी किया गया है. यह निषेधाज्ञा 2 जून को सुबह 7:00 बजे से शाम 7:30 बजे तक प्रभावी रहेगा. सभी अभ्यर्थियों, नागरिकों को इसका ध्यान रखना होगा-

  • सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों/ कर्मचारियों को छोड़कर 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों का एक जगह जमा होना
  • किसी प्रकार का ध्वनि विस्तारक यंत्र (लाउडस्पीकर, बाजा) का उपयोग करना.
  • सरकारी कार्य में लगे पदाधिकारियों/ कर्मचारियों को छोड़कर किसी प्रकार का अस्त्र-शस्त्र जैसे बंदूक, राइफल रिवॉलवर, बम, बारूद आदि लेकर चलना.
  • किसी प्रकार की बैठक या आम सभा का आयोजन करना.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here